HINDI TYPING KESE SIKHE JALDI ME (HINDI FONT)

           HINDI TYPING KESE SIKHE JALDI ME



आज मैं आप लोगों के लिए जो पोस्ट लेकर आया हूं उस पर में है आज आपको यह बताने वाला हूं कि

 अगर आप हिंदी टाइपिंग सीख रहे हो तो यह पोस्ट आपके लिए तो सबसे पहले आपको हिंदी फॉन्ट

की जरूरत होगी तो मैंने जो है नीचे लिंक दे दिया हुआ है आप उस पर क्लिक करके उसे डाउनलोड

 कर लीजिए डाउनलोड करने के बाद उसे आप को इंस्टॉल करना होता है अगर आप को इंस्टॉल

 करना नहीं पता तो आप मेरे यूट्यूब चैनल पर वीडियो देखकर इंस्टॉल करना सीख सकते हैं उसके

 बाद इंस्टॉल करने के बाद आप कोई भी एप्लीकेशन ओपन कर दीजिए एग्जांपल के लिए

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ओपन कर सकते हैं उसके बाद फोंट काजू सेक्शन है उस पर आप फोन को

 चेंज कीजिए यानी कि आपको हिंदी फोंट सेट करना है सैंपल के लिए कुर्ती देव अगर आपने सेलेक्ट

 कर लिया है तो अब आपको टाइप करना है एग्जांपल के लिए राजू ने खाना खाया अगर आपको

 लिखना है तो राजू कहां से लिखें यह सारी चीजें आपको कीबोर्ड चार्ट पेपर पर मिल जाएगी जिसका मैंने



 नीचे लिंक दे दिया हुआ है आप उस पर क्लिक करके उसे डाउनलोड कर लीजिए और देख देख कर

 देख सकते हैं अगर आप को समझने में थोड़ी प्रॉब्लम हो रही हो या अगर आप समझ नहीं पा रहे हो तो

 आप मेरे वीडियो को जरूर देखें जिससे मैंने एक चीज बताया वह किस तरह से आप उस चार्ट को यूज

 कीजिएगा और आसानी से देख देख कर लिखने का भी जो है मैं उस पर आया हुआ है अगर यह पोस्ट

 अच्छी लगी हो तो एक कर दीजिएगा|



Kruti Dev Font Click Here

All Hindi Font Click Here

Hindi Key Board Click Here



Post a Comment

Previous Post Next Post