HOW To Write Hindi हिंदी में कैसे लिखें

HOW To Write Hindi Hindi Me kese likhe

नमस्कार दोस्तों आज जो मेरा पोस्ट है आज जो मेरा वीडियो है आशा है कि यह जो मेरा पोस्ट है आपको 
पसंद आएगा आज का जो पोस्ट है और आज मैं आपको बता रहा हूं वह उन लोगों के लिए है जिनको हिंदी 
टाइपिंग नहीं आता है या जो लोग अभी हिंदी टाइपिंग सीख रहे हैं तो काफी प्रॉब्लम आ जाती है कि हम लोग
 हिंदी टाइपिंग या मान के चलिए मराठी लिखना हो तेलुगु लिखना हो बंगला लिखना हो और आपको इतना
 आता नहीं हो टाइप करना तब आप मेरी इस पोस्ट से मैरिज वीडियो से आप लोग सीख सकते आपको क्या करना है 
 

गूगल पर चले जाना है गूगल पर जाने के बाद आपको टाइप करना है गूगल डॉक्स उसके बाद पहली जो

 लिंक आएगी आपको उससे ओपन कर लेना ओके फिर आपको मेनू बार में फाइल ईडीटीओ इन शॉर्ट फॉर्मेट

 टूल्स और बहुत सारी चीजें होंगी आपको टूल्स पर जाना है वहां पर आपको वॉइस टाइपिंग मिल जाएगा जिसका 

शॉर्टकट है कंट्रोल प्लस शिफ्ट प्लस एप आपको इतना प्रेस कर देना है फिर आपको जो भी लैंग्वेज में लिखना है 

वहां पर drop down-menu में से आपको सिलेक्ट कर लेना है क्लिक जैसे कीजिएगा तो वहां पर dropdown-menu 

आएगा आपको वहां पर हिंदी या बंगला मराठी जो भी आप लैंग्वेज में लिखना चाह रहे हो वहां से आप ले लीजिए हिंदी

 पर लिखना चाह रहा हूं तो मैं वहां पर हिंदी ले लूंगा उसके बाद आपको वहां पर क्लिक करना है तो रेड माइक का 

आपको दिखाई देने लगेगा उसके बाद आप जो भी बोलेगा वह आपका सीधा टाइप होना शुरू हो जाएगा अगर 

आपको कोई प्रॉब्लम हो तो मैं देख सकते हैं और सारी चीजें समझ सकते हैं थैंक्स


Post a Comment

Previous Post Next Post